पुरुषों और महिलाओं के बीच जुआ की आदतों में आश्चर्यजनक अंतर




Free Dice Red vector and picture























खेल की घटनाओं के किसी भी दानेदार काले और सफेद न्यूज़रील फुटेज को देखें और कुछ चीजें आपको प्रभावित करती हैं। सबसे पहले, पुराने दिनों में लोग अब की तुलना में बहुत अधिक टोपी पहनते थे। लेकिन शायद इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि आप जल्द ही महसूस करते हैं कि लगभग हर कोई जो देख रहा है वह पुरुष है। चाहे वह फुटबॉल मैच हो, रेस मीट हो या मोटरस्पोर्ट्स, दर्शक और उस पर जुआ खेलने वाले लगभग विशेष रूप से पुरुष थे।

शुक्र है कि इन दिनों चीजें अलग हैं। 

किसी भी खेल आयोजन में जाएं और भीड़ लिंग रेखाओं के साथ समान रूप से विभाजित हो जाती है। जुआ, जो कभी मनुष्य का एकमात्र संरक्षण था, अब बहुत अधिक समावेशी हो गया है। वास्तव में, हमारे नए सर्वेक्षण के परिणाम जिसे उचित रूप से He Plays, She Plays कहा जाता है, यह दर्शाता है कि रेखा 56.2% पुरुषों और 43.8% महिलाओं में विभाजित है। Oppa888

जनवरी 2016 में किए गए हमारे सर्वेक्षण में उन 1,000 लोगों से कई सवाल पूछे गए, जिन्होंने पिछले महीने ऑनलाइन जुआ खेला था। परिणामों का सटीक और प्रतिनिधि प्रसार प्रदान करने के लिए प्रतिभागियों को यूके भर के विभिन्न क्षेत्रों से चुना गया था।

हालांकि, यह पता लगाने के साथ-साथ कि लगभग उतनी ही महिलाएं भी पुरुषों के रूप में ऑनलाइन जुआ खेलती हैं, हमारे सर्वेक्षण ने लिंग की जुए की आदतों के बारे में कुछ अधिक रोचक और आश्चर्यजनक तथ्यों का खुलासा करते हुए थोड़ा और गहरा भी किया। Oppa888

डेटा का अध्ययन करने के बाद, हमने पुरुषों और महिलाओं के ऑनलाइन जुआ खेलने के तरीके के बीच सात सबसे आकर्षक अंतरों की खोज की है।

आनंद - प्रत्येक सेक्स के लिए सर्वाधिक लोकप्रिय खेल?

पुरुषों के लिए, ऑनलाइन जुआ खेलने का सबसे लोकप्रिय तरीका, शायद आश्चर्य की बात नहीं, खेल सट्टेबाजी है। ऐसा लगता है कि यद्यपि हम प्रमुख खेल आयोजनों में घृणास्पद पुरुष भीड़ के बाद से रास्ते में आ गए हैं, बड़े अवसर का आकर्षण और उस पर कुछ बोली लगाना अभी भी एक बहुत ही पुरुष व्यवसाय है।

सर्वेक्षण में पूछे गए 1,000 में से 73% पुरुषों ने कहा कि वे ऑनलाइन खेलते समय खेलों पर दांव लगाना पसंद करते हैं। दूसरे स्थान पर आने वाला 29.18% के साथ समान रूप से प्रतिस्पर्धी ऑनलाइन पोकर था, जिसमें 28.65% पुरुष पिछले महीने अधिक मज़ेदार और मैत्रीपूर्ण बिंगो खेल रहे थे।

महिला जुआरी के लिए, ऑनलाइन बिंगो खेलने का सबसे लोकप्रिय तरीका था, पिछले महीने केवल 60% उत्तरदाताओं ने खेला था। हालांकि, ऐसा लगता है कि महिलाओं ने भी ऑनलाइन जुए के प्रतिस्पर्धी पक्ष के लिए एक जुनून विकसित किया है, जिसमें सर्वेक्षण की गई महिला खिलाड़ियों में 40% से अधिक खेल सट्टेबाजी को प्राथमिकता दी गई है। 34% के साथ ऑनलाइन स्लॉट तीसरे स्थान पर रहा।

रूले बहुत कम लोगों द्वारा खेला जाता है, फिर से पुरुष इस तरह के जुए के पक्ष में हैं - केवल 19% महिलाओं की तुलना में लगभग 27% खेलते हैं। लाठी के लिए एक समान विभाजन है, जिसमें 23% पुरुष और केवल 18% महिलाएं पिछले महीने खेलती हैं। प्रवृत्ति स्लॉट के लिए उलट है। जैसा कि हमने ऊपर उल्लेख किया है, यह 34% महिला खिलाड़ियों के लिए तीसरा सबसे लोकप्रिय खेल है, लेकिन केवल 26.5% पुरुष ही नियमित रूप से खेलते हैं। इसके विपरीत, लगभग 30% पुरुष केवल 20% महिलाओं की तुलना में पोकर खेलते हैं।

यह खेल सट्टेबाजी में रुचि लेने वाली महिला जुआरियों की बढ़ती संख्या है जो ऑनलाइन जुए के राजा के रूप में अपनी जगह पक्की करने के पीछे प्रेरक शक्ति रही है। कुल मिलाकर, 58.5% ऑनलाइन जुआरी नियमित रूप से खेल आयोजनों पर दांव लगाते हैं।

जुआरी नियमित रूप से कौन-सा खेल खेलते हैं?

हालांकि, दिलचस्प बात यह भी है कि ऑनलाइन बिंगो खेलने वाले पुरुषों की बढ़ती संख्या (जिसे पारंपरिक रूप से कुछ महिलाओं के अनुकूल खेल के रूप में देखा जाता है) ने इसे यूके में ऑनलाइन जुए का दूसरा सबसे लोकप्रिय रूप बना दिया है, जिसमें 42.2% खिलाड़ी हैं। नियमित रूप से उनकी आभासी आँखें नीचे हो रही हैं। ऑनलाइन स्लॉट लगभग 29.8% के साथ तीसरा सबसे लोकप्रिय गेम है। Oppa888

बेशक, यह केवल लिंग नहीं है जो आँकड़ों को प्रभावित करता है। हमें यह भी तय करना होगा कि कौन से खेल पसंदीदा हैं, यह निर्धारित करने के लिए उम्र एक प्रमुख कारक है। ऑनलाइन पोकर को युवा 25-34 पीढ़ी (अपनी भूमिका निभाने वाले युवाओं की प्रतिस्पर्धी प्रकृति) द्वारा पसंद किया जाता है। जबकि खेल सट्टेबाजी 55 वर्ष से अधिक उम्र के खिलाड़ियों द्वारा सबसे अधिक पसंद की जाती है, जिसमें इस आयु वर्ग के 70% खेल रहे हैं (शायद यह संकेत है कि उम्र के साथ आने वाले ज्ञान, अनुभव और ज्ञान को अच्छे उपयोग में लाया जा रहा है)।
प्रेरणा - अलग-अलग जेंडर ऑनलाइन क्यों खेलते हैं?
सर्वेक्षण में खिलाड़ियों से कारण बताने के लिए कहा गया कि वे ऑनलाइन जुआ क्यों खेलते हैं। उत्तरदाताओं को एक सूची से कारणों का चयन करना था, अगर उन्हें लगता है कि वे उन पर लागू होते हैं तो बक्से को टिक कर दें। विकल्प थे: सामाजिक पहलू के लिए, पैसा बनाने के लिए, रोमांच के लिए, जीतने के लिए, मौज-मस्ती करने के लिए और बोरियत दूर करने के लिए।

जो परिणाम हमें बताते हैं वह पढ़ना दिलचस्प बनाता है। खेलने के कारणों के बीच लैंगिक विभाजन होने की बात तो दूर, लगभग हर वर्ग में पुरुष और महिला दोनों खिलाड़ियों के परिणाम लगभग समान थे।

जुआरी ऑनलाइन क्यों खेलते हैं?

उदाहरण के लिए, 54.9% महिलाओं और 56.6% पुरुष उत्तरदाताओं ने कहा कि वे पैसा बनाने के लिए खेलते हैं। 51.8% महिला और 54.4% पुरुष खिलाड़ियों ने कहा कि वे इसे जीतने के लिए इसमें थे। 22.5% महिलाओं और 19.4% पुरुषों ने जुआ खेला क्योंकि वे ऊब चुके थे और केवल 5% अधिक पुरुषों (25.7%) ने कहा कि वे इसके रोमांच के लिए खेले। तो ऐसा लगता है कि जबकि महिलाएं शुक्र से और पुरुष मंगल से हो सकते हैं, वे दोनों लगभग समान कारणों से जुआ खेलना पसंद करते हैं।

अधिक जीतने के लिए oppa888 जैसी वास्तविक और वैध कैसीनो साइटों पर खेलें. हमेशा जिम्मेदारी से खेलें। अगर आप 18+ के हैं

Comments